North Korea : Kim Jong Un ने जंग खत्म होने की सालगिरह पर जनरलों को तोहफे में दीं पिस्तौलें

Total Views : 2,210
Zoom In Zoom Out Read Later Print

North Korea 67 साल पहले कोरियन वॉर खत्म होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में तानाशाह किम जोंग उन ने अपनी सेना के जनरलों को गिफ्ट में पिस्तौलें दीं और उनके साथ फोटो खिंचाई।

प्योंगयांग, एजेंसी। नॉर्थ कोरिया में 67 साल पहले कोरियन वॉर खत्म होने का जश्न मनाया गया, इस मौके पर तानाशाह किम जोंग उन ने अपने जनरलों को तोहफे में पिस्तौलें दी और उनके साथ फोटो सेशन कराया। उधर साउथ कोरिया में भी इस मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया, चूंकि दक्षिण कोरिया में कोरोनावायरस का खतरा बना हुआ है इस वजह से वहां पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दिखाई दिए। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए यहां पर कार्यक्रम मनाया गया। 

राजधानी प्योंगयांग में हुआ कार्यक्रम

सोमवार को कोरियन वॉर खत्म होने की खुशी में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस खुशी में नॉर्थ कोरिया के नेता किम-जोंग उन ने अपनी सेना के जनरलों को तोहफे में पिस्तौलें भी दीं। दरअसल 67 साल पहले नॉर्थ और साउथ कोरिया में युद्ध हुआ था, उसके बाद दोनों देशों के बीच डिमिलिटराइज्ड जोन बनाया गया, इसने दोनों देशों के बीच लाखों परिवारों को अलग कर दिया था। इस मौके पर जहां किम जोंग ने हथियार देकर जश्न मनाया, वहीं साउथ कोरिया में अधिकारी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ इसे मनाते नजर आए। 

जनरलों ने ली प्रतिज्ञा

नॉर्थ कोरिया की सरकारी मीडिया एजेंसी केसीएनए के मुताबिक किम जोंग ने जश्न मनाने के लिए अपनी सेना के जनरलों को दर्जनों पिस्तौलें दीं। इन जनरलों ने भी तानाशाह के लिए अपनी वफादारी की प्रतिज्ञा ली। 67 साल पहले हुई जंग 27 जुलाई, 1953 को बिना शांति समझौते के संघर्ष विराम के साथ खत्म हो गई थी। जंग तब शुरू हुई थी जब उत्तर कोरिया ने अमेरिका समर्थित दक्षिण कोरिया पर हमला कर दिया था। इसमें लाखों लोग मारे गए थे।

See More

Latest Photos