Whatsapp Scheduling Tips: WhatsApp के मैसेज को शेड्यूल करना हुआ आसान, यह है पूरा तरीका

Total Views : 516
Zoom In Zoom Out Read Later Print

आप आसानी से Whatsapp के मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं। इसके लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप का सहारा लेना होगा जिसके जरिेए आप किसी भी मैसेज को शेड्यूल कर सकेंगे। आइए जानते हैं पूरा प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर हम आपसे कहें कि आप Whatsapp पर अपने मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं, तो आपको इस बात पर शायद ही यकीन होगा। लेकिन यह संभव है। आज हम आपको यहां एक खास ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए मैसेज खुद-ब-खुद मैसेज सेंड हो जाएगा और आपको किसी को बर्थडे विश करने के लिए रात के 12 बजे तक जगना नहीं पड़ेगा। आइए जानते हैं इस ट्रिक के बारे में...

ऐसे करें Whatsapp का मैसेज शेड्यूल

आपको व्हाट्सएप पर मैसेज शेड्यूल करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप का सहारा लेना होगा, क्योंकि मैसेजिंग ऐप के प्लेटफॉर्म पर फिलहाल मैसेज शेड्यूल करने की सुविधा उपलब्ध नहीं है।

  • सबसे पहले गूगल प्ले-स्टोर पर जाकर SKEDit ऐप डाउनलोड करें।
  • SKEDit ऐप ओपन करने के बाद लॉग-इन करें। 
  • यहां आपको मैन्यू दिखाई देगा, उसमें व्हाट्सएप के विकल्प को चुनें। 
  • Enable Accessibility पर टैप करके SKEDit पर जाकर toggle को ऑन करें। 
  • इसके बाद Allow पर क्लिक करें। 
  • अब ऐप में वापस जाएं। 
  • यहां आपको Ask Me Before Sending का विकल्प दिखाई देगा। अगर आप इसे ऑन करेंगे, तो मैसेज सेंड होने से पहले आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा, जिसपर टैप करने के बाद ही मैसेज भेजा जाएगा। इसे आप ऑफ कर देते हैं, तो मैसेज खुद-ब-खुद सेंड हो जाएगा।    

Whatsapp में जल्द आने वाले हैं ये दो फीचर

Read Later फीचर

Whatsapp जल्द अपने सबसे खास और पुराने फीचर Archived Chats का नाम बदलकर Read Later रखने जा रहा है। यह फीचर Vacation मोड की तरह काम करेगा। इस फीचर के एक्टिवेट हो जाने के बाद यूजर्स को चुनिंदा कॉन्टैक्ट से मैसेज या कॉल की नोटिफिकेशन नहीं मिलेगी। वहीं, यूजर्स अपने हिसाब से इस फीचर को एक्टिवेट और डी-एक्टिवेट कर सकते हैं। 

See More

Latest Photos