ममता बंगाल की जनता के स्वाभिमान के लिए शेरनी की तरह अकेली लड़ीं -उद्धव बोले

Total Views : 81
Zoom In Zoom Out Read Later Print

उद्धव ने कहा- ममता एक शेरनी की तरह लड़ीं. उनको हराने के लिए PM से लेकर गृह मंत्री और राज्य सरकारें तक लग गईं लेकिन उन्होंने सभी को धूल में उड़ा दिया.

बंगाल से आ रहे रुझानों और तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) को जीत मिलती देख अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बड़ा बयान दिया है. उद्धव ने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल की जनता के स्वाभिमान के लिए अकेली लड़ रही थीं. उनकी हिम्मत की दाद देनी चाहिए. अंत में विजय उनकी हुई. उन्होंने कहा कि इस विजय का श्रेय बंगाल की शेरनी को देना चाहिए. उद्धव ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पीएम, गृहमंत्री के साथ-साथ केंद्र सरकार और राज्य सरकारें ममता बनर्जी को हराने के लिए एक हो गई थीं. लेकिन सभी शक्तियों को धूल में उड़ाते हुए उनको विजय मिली. मैं उनका और बंगाल की जनता का अभिनंदन करता हूं.

इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने अपील की कि अब इस राजनीति को खत्म कर सभी को मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान देना चाहिए और इसे खत्म कर के ही दम लेना चाहिए.

नंदीग्राम पर ममता की जीत

गौरतलब है कि इससे पहले नंदीग्राम का नतीजा आ चुका है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी महज 12 सौ वोटों से चुनाव जीत गई हैं. रविवार को मतगणना शुरू होने के बाद से ही लगातार शुभेंदु अधिकारी ने बढ़त बनाई हुई थी लेकिन आखिरी चरण में ममता बनर्जी ने उन्हें पीछे छोड़ दिया. पश्चिम बंगाल में अब ये लगभग साफ हो गया है कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी लगातार तीसरी बार सरकार बना रही है. ऐसे में प्रमुख ममता बनर्जी को देशभर के तमाम नेताओं की ओर से बधाई संदेश मिलने लगे हैं. इसी कड़ी में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी ममता बनर्जी को बधाई दी है. उन्होंने कहा, 'दीदी, ममता बनर्जी जी और पश्चिम बंगाल की जनता को इस शानदार जीत पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.'

See More

Latest Photos