विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे के US प्रत्यर्पण के मामले मे UK के जज आज सुनाएंगे फैसला

Total Views : 114
Zoom In Zoom Out Read Later Print

विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे (WikiLeaks founder Julian Assange) का यूएस प्रत्यर्पण होगा या नहीं यह फैसला आज यूके के जज द्वारा सुनाया जाएगा। यूके की अदालत में अमेरिकी सैन्य दस्तावेजों की जासूसी सहित कई आरोपों को लेकर जूलियन असांजे के यूएस प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई हुई है।

लंदन, रॉयटर्स। विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे (WikiLeaks founder Julian Assange) का यूएस प्रत्यर्पण होगा या नहीं, यह फैसला आज यूके के जज द्वारा सुनाया जाएगा। यूके की अदालत में अमेरिकी सैन्य दस्तावेजों की जासूसी सहित कई आरोपों को लेकर जूलियन असांजे के यूएस प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई हुई है। बता दें कि अमेरिका ने जासूसी मामले में उनका प्रत्यर्पण मांगा है। अमेरिकी अभियोजकों ने उन पर ये आरोप लगाए हैं कि उन्होंने सरकारी कंप्यूटरों को हैक करने की साजिश रची और गोपनीय दस्तावेज जारी करने संबंधी जासूसी कानून का उल्लंघन किया।

अमेरिका जूलियन को अपने देश में लाकर उन पर आपराधिक आरोपों में मुकदमा चलाए जाने के पक्ष में है। रिपोर्ट के मुताबिक,आरोपों के साबित होने पर अधिकतम 175 साल तक जेल की सजा हो सकती है। इससे पहले असांजे की सुनवाई में पहुंचे और अमेरिका प्रत्यर्पण से इन्कार किए जाने की मांग की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि उनके खिलाफ आरोप राजनीति से प्रेरित हैं। उनके वकीलों ने यह दलील दी कि अमेरिका में निष्पक्ष सुनवाई की उम्मीद नहीं है।

See More

Latest Photos