SIAM की रिपोर्ट: दस साल के निचले स्तर पर पहुंची पैसेंजर वाहनों की बिक्री, इंडस्ट्री को करनी पड़ेगी कड़ी मेहनत

Total Views : 44
Zoom In Zoom Out Read Later Print

SIAM की तरफ से गुरुवार को कहा गया है कि भारत में अप्रैल-दिसंबर के दौरान पैसेंजर व्हीकल की बिक्री दस साल के निचले स्तर तक लुढ़क गई है और उद्योग को बेहतर वॉल्यूम और अच्छा व्यावसाय करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इंडस्ट्री बॉडी SIAM की तरफ से गुरुवार को कहा गया है कि भारत में अप्रैल-दिसंबर के दौरान पैसेंजर व्हीकल की बिक्री दस साल के निचले स्तर तक लुढ़क गई है और उद्योग को बेहतर वॉल्यूम और अच्छा व्यावसाय करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। दिसंबर के लिए थोक संख्या और चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर) को जारी करते हुए, उद्योग निकाय ने कहा कि कोविड-19 और सेमी कंडक्टर्स जैसे क्रिटिकल कॉम्पोनेंट्स की कमी के कारण उद्योग में अनिश्चितता का उच्च स्तर बना हुआ है।

SIAM की तरफ से कहा गया है कि दिसंबर और तीसरी तिमाही में बिक्री में सुधार से ऑटो उद्योग की वास्तविक तस्वीर सामने नहीं आई है जो विपरीत परिस्थितियों का सामना कर रहा है। सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, घरेलू यात्री वाहन (PV) की अवधि दिसंबर 2019 के 2,22,728 की तुलना में पिछले महीने 13.59 प्रतिशत बढ़कर 2,52,998 इकाई हो गई। इसी तरह, इस वित्त वर्ष की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में पीवी की बिक्री 14.44 प्रतिशत बढ़कर 8,97,908 इकाई पर पहुंच गई, जो एक साल पहले की अवधि में 7,84,616 थी।

See More

Latest Photos