अमेरिकी एयरलाइंस ने दिया आदेश, बोइंग 777 विमानों की होगी जांच, इंजन में आग लगने के बाद करानी पड़ी थी आपात लैंडिंग

Total Views : 177
Zoom In Zoom Out Read Later Print

इंजन में आग लगने के बाद डेनवर में हुई विमान की आपात लैंडिंग पर फेडरल एविएशन रेगुलेटर (एफएए) ने गंभीर चिंता जताई है। एफएए ने यूनाइटेड एयरलाइंस से ऐसे सभी बोइंग 777 विमानों की जांच कराने का आदेश दिया है जिसमें इस तरह के खराब इंजन लगे हैं।

सैन फ्रांसिस्को, एजेंसी। इंजन में आग लगने के बाद डेनवर में हुई विमान की आपात लैंडिंग पर फेडरल एविएशन रेगुलेटर (एफएए) ने गंभीर चिंता जताई है। एफएए ने यूनाइटेड एयरलाइंस से ऐसे सभी बोइंग 777 विमानों की जांच कराने का आदेश दिया है, जिसमें इस तरह के खराब इंजन लगे हैं। बता दें कि यूनाइटेड एयरलाइंस ने ऐसे सभी विमानों को बेड़े से हटा दिया है। इस बीच विमान निर्माता कंपनी बोइंग ने भी जांच पूरी होने तक खराब इंजन वाले विमानों को परिचालन से हटाने की सिफारिश की है। 

दरअसल, यूनाइटेड एयरलाइंस की उड़ान संख्या 328 के इंजन में आग लगने के बाद विमान की डेनवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी थी। इसमें सवार 231 यात्री और 10 क्रू मेंबर पूरे सुरक्षित हैं। विमान में प्रैट एंड व्हिटनी पीडब्ल्यू 400 इंजन लगा था। एफएए के प्रशासक स्टीव डिक्सन ने रविवार को एक बयान में कहा कि सेफ्टी डाटा की शुरुआती समीक्षा के आधार पर यह निष्कर्ष निकाला गया है कि खोखले फैन ब्लेड की और अधिक जांच किए जाने की आवश्यकता है।

See More

Latest Photos