NEET Entrance Exam 2021: प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू, जानें कैसे कर सकेंगे आवेदन

Total Views : 61
Zoom In Zoom Out Read Later Print

NEET Entrance Exam 2021नीट पीजी प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया मंगलवार शाम तीन बजे से शुरू कर दी गई है। प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शाम तीन बजे से किया जा सकेगा। प्रवेश परीक्षा के लिए छात्रों को 15 मार्च 2021 तक का समय दिया गया है।

नई दिल्ली, जेएनएन। नीट पीजी प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया मंगलवार शाम तीन बजे से शुरू कर दी गई है। प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शाम तीन बजे से किया जा सकेगा। प्रवेश परीक्षा के लिए छात्रों को 15 मार्च 2021 तक का समय दिया गया है। बता दें कि नीट की परीक्षा एक वर्ष में दो बार आयोजित होने किए जाने की पहले ही घोषणा की जा चुकी है। 

मिली जानकारी के अनुसार, नीट 2021 पंजीकरण प्रक्रिया केवल ऑनलाइन (Online) माध्यम से आयोजित की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही पंजीकरण प्रक्रिया में भाग लेने सकेंगे। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी कराएगी परीक्षा

बता दें कि नीट 2021 परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से वर्ष में दो बार किया जाएगा। यह परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी जो भारत के किसी भी संस्थान से मेडिकल या डेंटल डिग्री प्राप्त करना चाहते हैं। इस परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों को देश के विभिन्न मेडिकल और डेंटल संस्थानों के एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस (BDS)  जैसे पाठ्यक्रमों में प्रवेश मिल सकेगा। देश में मेडिकल क्षेत्र में अध्ययन की इच्छा रखने वाले सभी अभ्यर्थी के लिए नीट की परीक्षा उत्तीर्ण करना अनिवार्य है। बिना इसके किसी निजी या सरकारी संस्थान में दाखिला नहीं मिलेगा।

See More

Latest Photos