ऑक्सीजन की तलाश में थमीं 5 लोगों की सांसें:अस्पताल ने कोरोना निगेटिव बताकर भर्ती नहीं किया, 5 लोगों के साथ सिलेंडर तलाश रहे पति की गाड़ी पेड़ से टकराई

Total Views : 67
Zoom In Zoom Out Read Later Print

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ऑक्सीजन की तलाश में निकले 5 लोगों की हादसे में मौत हो गई। मरने वालों में वह महिला भी शामिल हैI

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ऑक्सीजन की तलाश में निकले 5 लोगों की हादसे में मौत हो गई। मरने वालों में वह महिला भी शामिल है, जिसके लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था करने सभी निकले थे। दुर्घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसका इलाज जारी है। पुलिस ने कार में फंसे शवों को निकालकर पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया है।

पुलिस इंस्पेक्टर हरपाल सिंह बालियान ने बताया कि सभी शाहजहांपुर के निगोही ब्लॉक के रधौला गांव के रहने वाले हैं। यहां के रधोला क्षेत्र में रहने वाले रामनरेश की परचूनी की दुकान है। उनकी पत्नी जमुकादेवी को रविवार को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। रामनरेश शाहजहांपुर के कई अस्पतालों में गए, लेकिन उनकी पत्नी को कोविड निगेटिव बताकर भर्ती करने से इनकार कर दिया गया। उन्हें कोरोना के लक्षण होने और सांस लेने में परेशानी होने के बाद परिवार के लोग सोमवार को बरेली ले गए। यहां भी अस्पतालों ने ये कहकर भर्ती करने से मना कर दिया कि अगर रेफर किया गया होता तो एडमिट कर लेते।

शाहजहांपुर से बरेली तक किसी ने भर्ती नहीं किया
बरेली के असपतालों में भटकने के बाद भी जब ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं हो सकी तो रामनरेश पत्नी को लेकर शाहजहांपुर लौटने लगे। वे ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करने की कोशिश में भी लगे थे। यहां शाहजहांपुर हाइवे पर बंथरा गांव के पास उनकी कार पेड़ से टकरा गई। पास ही रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज भी था। इनमें से रामगुलाम को किसी तरह कार से निकालकर वहां भर्ती किया गया है।

24 घंटे में 288 मरीजों की मौत
उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में 38,687 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद प्रदेश में 2 लाख 95 हजार 752 एक्टिव मरीज बचे हैं। राज्य में 30 हजार 857 नए केस आए हैं और 288 लोगों की मौत हुई है। अपर मुख्य सचिव अमित मोहन के अनुसार सोमवार को प्रदेश में 2 लाख 29 हजार 440 सैंपल की जांच हुई है।

See More

Latest Photos