हरियाणाः अनलॉक-3 का पहला दिन:घरों में पढ़ी गई बकरीद की नमाज, प्रदेश में रिकवरी रेट 80 फीसदी के पार पहुंचा

Total Views : 78
Zoom In Zoom Out Read Later Print

फरीदाबाद में स्थित मस्जिद बंद हैं। फरीदाबाद में पेंशनधारकों के लिए डाक विभाग ने शुरू की मोबाइल सेवा गुड़गांव में रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर एक किराना दुकानदार गुपचुप तरीके से भागा

हरियाणा में अनलॉक-3 का शनिवार को पहला दिन है। प्रदेश के लिए राहत की बात ये है कि कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 80 फीसदी के पास पहुंच गया है। वहीं ईद उल अजहा (बकरीद) के दिन मुस्लिम समाज के लोगों ने घरों में नमाज अदा गी। मुस्लिम बाहुल्य फरीदाबाद, गुड़गांव और नूंह जिले में मस्जिदों में नमाज पर प्रतिबंध रहा। इसके चलते जिला प्रशासन ने पहले ही मस्जिदों के इमाम को निर्देश दे दिए थे। अधिकतर इलाकों में इमाम ने लोगों को बकरीद के दिन मस्जिद में नमाज न पढ़कर अपने घरों में नमाज पढ़ने के संदेश पहुंचा दिए थे।

गुड़गांव में रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर एक दुकानदार गुपचुप तरीके से भागा
गुड़गांव के बादशाहपुर थाना क्षेत्र के दरबारीपुर रोड पर करियाना दुकानदार कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर गुपचुप तरीके से रायबरेली फरार हो गया। प्राइमरी हेल्थ सेंटर की टीम का जब उससे कोई संपर्क नहीं हुआ तो इसकी शिकायत थाने में की गई। पुलिस ने जब उसे कॉल की तो वह वापिस आने का भरोसा दिलाने लगा लेकिन अब उसने फोन बंद कर लिया है।

फरीदाबाद में पेंशनधारकों के लिए मोबाइल डाक सेवा शुरू
फरीदाबाद में कोरोना को ध्यान में रखते हुए पेंशनधारकों के लिए मोबाइल डाक सेवा शुरू की गई। इसमें अन्य बैंकों के खाताधारकों को भी सुविधा का लाभ मिलेगा। आधार कार्ड से लिंक किसी भी बैंक का खाताधारक एक बार में 10 हजार रुपये निकाल सकता है।

फरीदाबाद में 20 पुलिस के जवान प्लाज्मा दिन करने के लिए आए आगे
कोरोना संक्रमण को हराने के लिए पुलिसकर्मी भी आगे आ रहे हैं। फरीदाबाद में कोरोना को हरा चुके 20 पुलिसकर्मी प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आए हैं। प्लाज्मा बैंक ने इनकी स्क्रीनिंग करते हुए उनके खून के नमूने लिए हैं, जांच रिपोर्ट आने के बाद उनका प्लाज्मा लिया जाएगा।

प्रदेश में ये है कोरोना की मौजूदा स्थिति
हरियाणा में कोरोना रिकवरी रेट 80 फीसद के पार पहुंच गया है तो मामले दोगुने होने की अवधि 25 दिन पर पहुंच गई है। शुक्रवार को 887 मरीज कोरोना को मात देकर घर लौटे तो 711 नए संक्रमित मिले। इसके साथ ही 4 मरीजों ने दम तोड़ा। वहीं 133 मरीजों की हालत नाजुक बनी हुई है। इनमें 116 मरीजों की सांसें ऑक्सीजन के सहारे चल रही हैं तो 17 वेंटीलेटर पर जिंदगी जंग लड़ रहे हैं।

अब तक 421 मरीजों की कोरोना से मौत
प्रदेश में अभी तक 421 मरीजों की मौत हुई है, इनमें 302 पुरूष और 119 महिला शामिल हैं। अभी तक फरीदाबाद में 131, गुड़गांव में 123, सोनीपत में 32, रोहतक में 23, अंबाला में 16, पानीपत में 14, नूंह में 12, हिसार, झज्जर, करनाल व नूंह में 10-10, पलवल में 9, रेवाड़ी में 8-8, भिवानी व जींद में 5-5, यमुनानगर में 3, पंचकूला, कुरुक्षेत्र, फतेहाबाद व सिरसा में 2-2 तथा नारनौल व चरखी-दादरी में 1-1 मरीज की मौत हो चुकी है।

See More

Latest Photos