Breaking:


Generic placeholder image

INS : पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सैकड़ों छात्राओं को बांटी साइकिलें, सभी के चेहरे पर खिली मुस्कान

INS : लड़का पढ़ेगा तो एक घर गढ़ेगा, लड़की पढ़ेगी तो दो घर गढ़ेगी : बृजमोहन अग्रवाल


                                                                 रायपुर के जगन्नाथ राव दानी शासकीय कन्या उत्कृष्ट हिंदी विद्यालय के मैदान में सरस्वती साइकिल योजना के तहत साइकिल वितरण किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के कक्षा नौवीं के छात्राओं को साइकिल वितरित की गई। इस साइकिल वितरण के आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल पहुंचे। साथ ही इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर निगम के सभापति व पूर्व महापौर प्रमोद दुबे ने की। आयोजित हुए इस कार्यक्रम में सैकड़ों छात्राओं, शिक्षकों के साथ-साथ जिला के शिक्षा अधिकारी श्री ठाकुर, प्राचार्य खंडेलवाल जी व इस क्षेत्र की पार्षद सीमा कंदोई जी मौजूद रही। इस दौरान उन्हें लगभग 300 छात्राओं को मुंह मीठा करा कर साइकिल वितरित की। साथ ही सभी छात्राओं को उज्जवल भविष्य हेतु ढेरों शुभकामनाएं भी दी।

कार्यक्रम के बीच सभी छात्राओं व शिक्षकों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, इस साइकिल के मिलने से आप सभी खुश नजर आ रहे हैं। ये सायकिल आप सभी को इसलिए दी गयी है ताकि आप सभी इससे भी दुगनी खुशी से अपनी पढ़ाई को पूरा करें और अपने माता-पिता व शिक्षकों का नाम रोशन करें। साइकिल देने की योजना को आज से बहुत साल पहले शुरू किया गया था, ताकि पढ़ने वाले बच्चे स्कूल जल्दी पहुंच सके, ज्यादा दूरी को इस साइकिल के माध्यम से तय कर सकें। साथ ही साइकिल को चलाने से बच्चे स्वस्थ रहते हैं और जब वे स्वस्थ रहते हैं तो अपना पूरा ध्यान पढ़ाई में लगाते हैं।

उन्होंने आगे यह भी कहा कि, बेटा पढ़कर केवल एक घर को आगे बढ़ाता है; जबकि बेटियां अपनी पढ़ाई के माध्यम से दो घरों में शिक्षा के उजियारे को फैलाती हैं। इस उद्देश्य को लेकर कदम उठाए गए, आज परिणाम हमारे सामने हैं कि, मेरिट की सूचियों में लड़कों से भी ज्यादा स्थान लड़कियां प्राप्त करने लगी है। इस दौरान बृजमोहन अग्रवाल जी ने विद्यालय की भी तारीफ की और कहा कि, जेआर दानी कन्या विद्यालय हिंदी मीडियम स्कूल होने के बावजूद भी किसी अंग्रेजी मीडियम स्कूल से कम नहीं। आप सभी को गर्व होना चाहिए कि, आप इस विद्यालय में पढ़ रहे हैं। विद्यालय एक नींव का काम करते हैं, माता पिता अपने बच्चों को 12 साल के लिए इन विद्यालयों व शिक्षकों को सौंप देते हैं। इसी शिक्षा के मंदिर में गढ़े जाते हैं और फिर भविष्य में वे अपने माता-पिता शिक्षकों व मोहल्लों या शहर का नाम रोशन करते हैं। इस दौरान बृजमोहन अग्रवाल ने छात्राओं के साथ साइकिल चलाकर सभी का उत्साहवर्धन भी किया।

Related News
thumb

महतारी वंदन योजना के आधार सीडिंग की प्रक्रिया के लिए रविवार और अन्य...

महतारी वंदन योजना के आधार सीडिंग की प्रक्रिया के लिए रविवार और अन्य अवकाश के दिनों में भी खुले रहेंगे बैंक


thumb

बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को किया गया रिचार्ज, नेताओं ने विधानसभा च...

बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को किया गया रिचार्ज, नेताओं ने विधानसभा चुनाव में हुई चूक को ना दोहराने....


thumb

वित्त मंत्री ओपी चौधरी की पहल पर रायगढ़ विधानसभा के लिए मिली 1 करोड...

वित्त मंत्री ओपी चौधरी की पहल पर रायगढ़ विधानसभा के लिए मिली 1 करोड़ 05 लाख रूपए के विकास कार्यों की स्वीकृति


thumb

भारती कॉलेज के छात्रों से शार्ट अटेंडेंस के नाम पर 50 हजार की लूट !...

भारती कॉलेज के छात्रों से शार्ट अटेंडेंस के नाम पर 50 हजार की लूट ! न देने पर मार्कशीट के लिए घुमा रहा प्रबंधन…


thumb

जिले में 10 पुलिस अधिकारियों का तबादला, 8 थानों के प्रभारी बदले गए

जिले में 10 पुलिस अधिकारियों का तबादला, 8 थानों के प्रभारी बदले गए


thumb

वन विभाग की लापरवाही बनी काल, युवक को हाथी ने रौंदा, सवालों के घेरे...

वन विभाग की लापरवाही बनी काल, युवक को हाथी ने रौंदा, सवालों के घेरे में वन अमला…